कैसे शुरू हुई नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की प्रेम कहानी, कहां और कैसे किया प्रपोज

मुकेश अंबानी ने सिग्नल पर किया था नीता अंबानी को प्रपोज, कैसे शुरू हुई थी, इन दोनों की लव स्टोरी, भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। मुकेश अंबानी ने मुंबई के एक सिग्नल पर कार रोककर उन्हें प्रपोज किया था। हालांकि, नीता को अपने बेटे मुकेश के लिए धीरुभाई अंबानी पहले से ही पसंद कर चुके थे। आइए जानते हैं मुकेश और नीता की प्रेम कहानी कैसे हुई थी शुरू-

धीरूभाई ने नीता अंबानी को कैसे पसंद किया-

-नीता की डांस और म्यूजिक में बहुत दिलचस्पी थी। 20 साल की उम्र में एक बार उन्हें नवरात्रि के मौके पर मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस देना था। इस प्रोग्राम में धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी पहुंचे थे। फिर प्रोग्राम शुरू हुआ। उन्हें नीता अंबानी और उनका डांस बहुत अच्छा लगा और मन-ही-मन उन दोनो में अपने बेटे मुकेश के लिए नीता अंबानी को पसंद कर लिया था।

धीरूभाई ने नीता अंबानी के घर फोन लगाया-

-अगले दिन धीरूभाई अंबानी ने नीता अंबानी के घर फोन लगाया और नीता ने फोन उठाया। दूसरी तरफ से कहा गया कि- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।” इतना सुनते ही नीता ने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया। फोन की घंटी फिर दोबारा बजी, नीता ने फिर फोन उठाया। दूसरी तरफ से वही आवाज आई- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं, क्या मै नीता से बात कर सकता हूं। इस बात पर नीता ने कहा- ” अगर आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर।” इतना कहकर उन्होंने फिर फोन काट दिया।

धीरूभाई ने नीता अंबानी को बुलाया अपने ऑफिस-

-एक बार फिर फोन बजा और इस बार फोन नीता अंबानी के पिता ने उठाया और बात करने के बाद नीता से कहा- “इस बार विनम्रता से साथ बात करना, क्योंकि फोन पर सच में धीरूभाई अंबानी ही हैं।” फिर नीता ने अपने पिता से फोन लिया और कहा- “जय श्री कृष्ण।” धीरूभाई अंबानी ने कहा- “मैं अपने ऑफिस में आपको आने के लिए इनवाइट कर रहा हूं” और इतना कह फोन रख दिया। इसके बाद नीता अपने पापा के साथ दोनो लोग धीरूभाई अंबानी के ऑफिस पहुंचे और उनके सामने बैठ गए। 

मुकेश अंबानी को देख नीता अंबानी चौंक गई-

धीरूभाई ने नीता की तरफ देखकर पूछा, “क्या करती हो?” तो नीता ने जवाब दिया- “मैं पढ़ाई करती हूं।”- फिर धीरूभाई ने दूसरा सवाल किया – “तुम्हारा इंट्रेस्ट किस चीज में है?” नीता ने जवाब दिया- “स्विमिंग और डांसिंग।” फिर धीरूभाई ने अगला सवाल किया- “क्या तुम मेरे लड़के मुकेश अंबानी से मिलना चाहोगी?” इसके बाद नीता अंबानी धीरूभाई के घर पहुंचीं। जब दरवाजा खुला तो सामने से सफेद शर्ट और काली पैंट पहने एक शख्स ने दरवाजा खोला। उस शख्स ने नीता की तरफ हाथ बढ़ाते हुए कहा, “हाय! मैं मुकेश हूं।”

अभी शादी नही पढ़ाई करेंगी नीता अंबानी ने सोचा-

-नीता के मुताबिक, उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हो रहा था कि इतना बड़ा शख्स उनके सामने खड़ा है। मुकेश अंबानी से 6वीं या 7वीं मुलाकात के बाद भी वो कम्फर्ट महसूस नहीं करती थीं। उन्होंने यह सोच लिया था कि आगे का फैसला वे पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लेंगी। एक बार नीता अंबानी और मुकेश अंबानी कार से मुंबई के पेडर रोड से निकले। 

सिग्नल पर किया मुकेश ने नीता अंबानी को किया प्रपोज-

-लगभग शाम के करीब 7:30 बज रहे थे और रोड पर ट्रैफिक ज्यादा था। जब उनकी कार एक सिग्नल पर रुकी, तभी मुकेश अंबानी ने फिल्मी अंदाज में नीता अंबानी से पूछा, “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?” इस पर नीता ने शर्माते हुए चेहरा नीचे कर लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने के लिए कहा। सिग्नल भी खुल चुका था और पीछे से कई गाड़ियां हॉर्न बजा रही थीं, लेकिन मुकेश अंबानी ने कहा, “जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं बढ़ाऊंगा।” इस बीच रोड पर ट्रैफिक जाम जैसे हालात बनने लगे थे। तब जाकर नीता ने जवाब दिया था, “यस.. आई विल.. आई विल।

यह आर्टिकल भी पढ़े-

नरेंद्र मोदी के जीवन की कहानी-

संत रविदास जी की कहानी-

ऊर्फी जावेद के जीवन की कहानी-

हमें यहां भी फॉलो करें-

t.me/NBWorld123

pinterest.com/nbworld123

twitter.com/@NBWorld123

facebook.com/NBWorld123

youtube.com/@NBWorld123

instagram.com/NBWorld123

Leave a Comment